आयुष मंत्रालय और नवयोग सूर्योदय सेवा समीति के तत्वाधान में टनकपुर में अन्तर्राष्ट्रीय संगोष्ठी

दिनाँक 18/11/2022 आयुष मंत्रालय और नवयोग सूर्योदय सेवा समीति के तत्वाधान में  टनकपुर में अन्तर्राष्ट्रीय संगोष्ठी का आयोजन किया गया, जिसका उद्घाटन उत्तराखण्ड के यशस्वी मुख्यमंत्री माननीय पुष्कर सिंह धामी जी द्वारा किया गया, संगोष्ठी में हिमालयीय विश्वविद्यालय एवं हिमालयीय आयुर्वेदिक कॉलेज, देहरादून की संयुक्त टीम (डॉ० गजानन्द वानखेड़े, डॉ. भारती जायसवाल, डॉ० नीलम डाँगी, डॉ० रजत विष्ट) के द्वारा प्रतिभाग किया। हमारी टीम द्वारा सेमीनार में योग एवं प्राकृतिक चिकित्सा से संबन्धित स्टॉल भी लगाया गया है, इस स्टॉल के माध्यम से हमारी टीम ने योग एवं प्राकृतिक चिकित्सा का संदेश वहां पधारने वाले प्रतिभागियों तक पहुँचाया।

इस अवसर पर उत्तराखण्ड के यशस्वी मुख्यमंत्री माननीय पुष्कर सिंह धामी जी ने प्राकृतिक चिकित्सा के अन्तर्गत मृदा स्नान द्वारा उपचार भी करवाया, इस अवसर पर माननीय मुख्यमंत्री जी ने अपने उद्बोधन में प्राकृतिक चिकित्सा का महत्व बताते हुए कहा कि उत्तम सुख निरोगी काया है और जीवन का हर सुख निरोगी काया से ही प्राप्त होता है।

इस अवसर पर माननीय मुख्यमंत्री जी द्वारा हमारी टीम के सदस्यों की प्रशंसा गयी और उन्हें प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित भी किया गया।